/
/
Adani Hindenburg Row: सुप्रीम कोर्ट में सेबी की रिपोर्ट की सुनवाई टली, Adani Group पर जुर्माने की चिंता

Adani Hindenburg Row: सुप्रीम कोर्ट में सेबी की रिपोर्ट की सुनवाई टली, Adani Group पर जुर्माने की चिंता

adani-group-image-1

सेबी की रिपोर्ट की जानकारी सार्वजनिक तौर पर नहीं दी गई है। हालांकि मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, सेबी की जांच रिपोर्ट में अडानी समूह की कार्यवाहिकताओं के विभिन्न पहलुओं से संबंधित कुल 24 जांचों का वर्णन किया गया है।

Adani Hindenburg Row

Adani Hindenburg Row: भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) द्वारा की जा रही अडानी-हिंडनबर्ग मामले की जांच की स्थिति रिपोर्ट को सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई नहीं की गई। सुप्रीम कोर्ट ने इस सुनवाई को टाल दिया है। बताया जाता है कि 25 अगस्त को सेबी ने कोर्ट को अपनी जांच की स्थिति रिपोर्ट प्रस्तुत की थी।

Adani Hindenburg Row

14 अगस्त तक देने की आखिरी तारीख थी: जनवरी महीने में हिंडनबर्ग ने लगाए गए आरोपों के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सेबी से जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए 2 महीने की समयसीमा तय की थी, लेकिन सेबी ने और 6 महीने की मांग की। कोर्ट ने सेबी की यह मांग खारिज करते हुए 14 अगस्त तक अपनी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा था। हालांकि, पूंजी बाजार नियामक ने 15 दिनों का विस्तार मांगा और 25 अगस्त को अपनी स्टेटस रिपोर्ट प्रस्तुत की।

सेबी की रिपोर्ट की सामग्री अब तक सार्वजनिक नहीं की गई है। हालांकि विभिन्न रिपोर्टों में बताया गया है कि सेबी की जांच रिपोर्ट में अडानी समूह की गतिविधियों के विभिन्न पहलुओं से संबंधित कुल 24 जांच शामिल हैं।

जुर्माने की आशंका: खबर एजेंसी रॉयटर्स ने दो सूत्रों के हवाले से बताया कि सेबी की रिपोर्ट में अडानी समूह पर कुछ सवाल उठाए गए हैं। जांच के दौरान कुछ नियमों का उल्लंघन भी सामने आया है। ये नियम सूचीबद्ध संस्थाओं द्वारा प्रकट किए गए हैं और ऑफशोर फंड की होल्डिंग पर लागू होते हैं। ऐसे मामलों में अडानी समूह पर जुर्माना लग सकता है।

WEB STORIES
सुबह-सुबह खाएं कच्चा लहसुन, हाई बीपी से मिलेगा छुटकारा
उम्र के हिसाब से रोज कितने घंटे की नींद जरूरी?
दिन में 10 वडा पाव खाकर भी क्यों नहीं बढ़ता अंकिता का वजन? खुद बताया
घर में इन जगहों पर गलती से भी न रखें तुलसी का पौधा, जानें सही नियम
मारुति सुजुकी दे रही जबरदस्त डिस्काउंट लूट लो मौका
वैलेंटाइन्स डे पर प्यार और रोमांस का जश्न मनाएं। इस खास दिन को अपने प्रियजन के साथ खास बनाने के लिए उन्हें प्यार और समर्थन दें
खट्टे फल ज्यादा खाने से हो सकते हैं ये नुकसान, जानें
05 February 2024 हुंडई ले आई नई कार, 9 लाख रुपये से कम है कीमत
iPhone तो छोड़िये DSLR की भी दुकान बंद करा रहा Realme का दमदार स्मार्टफोन, फाडू फीचर्स और बैटरी से मचा रहा ग़दर
आपको हैरान कर देंगे नारियल के तेल के 6 ब्यूटी हैक्स? फ़ायदे ही फ़ायदे
चाय ना पीने के फायदे
खाली पेट भुने हुए चने खाने के मिलते हैं ये जबरदस्त फायदे

Table of Contents