/
/
Apple Announcement: Apple ने बड़ा ऐलान किया: अब भारत में iPhone के बाद बनेगा यह नया प्रोडक्ट!

Apple Announcement: Apple ने बड़ा ऐलान किया: अब भारत में iPhone के बाद बनेगा यह नया प्रोडक्ट!

iamge 3

मार्केट में जल्द ही “Made in India” Apple Airpods धमाल मचा सकते हैं। यह सचमुच है कि Apple के उत्पादों का निर्माण करने वाली कंपनी फ़ॉक्सकॉन अपने हैदराबाद कारख़ाने में जल्द ही Apple Airpods का उत्पादन शुरू करेगी। पहले से ही फ़ॉक्सकॉन ने हैदराबाद प्लांट के लिए 400 मिलियन अमेरिकी डॉलर की निवेश को मंजूरी दे दी है। चलिए, इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Apple कंपनी जल्द ही भारत में “Wireless Airpods” एयरपॉड्स का निर्माण शुरू करेगी। इसके बाद पूरी दुनिया में “Made in India” एयरपॉड्स का उत्पादन होगा, जो काफी सनसनी मचा सकते हैं। यह सचमुच है कि Foxconn की हैदराबाद फैक्टरी में जल्द ही Apple Airpods का उत्पादन आरंभ होने वाला है।

iPhone सहित Apple के कई प्रोडक्ट का निर्माण Foxconn करता है। फ़ॉक्सकॉन ने पहले ही हैदराबाद प्लांट के लिए 400 मिलियन अमेरिकी डॉलर की निवेश को मंजूरी दे दी है। साथ ही, यह प्लांट दिसंबर 2024 तक बड़े स्तर पर उत्पादन शुरू कर सकती है, इसकी जानकारी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया ने एक स्रोत के हवाले से दी है। हालांकि अभी तक एप्पल और फ़ॉक्सकॉन ने इस जानकारी की पुष्टि नहीं की है।

iamge 7 1

दूसरा मेड इन इंडिया प्रोडक्ट

Apple के iPhone के बाद Airpods दूसरा प्रोडक्ट होगा, जिसका निर्माण भारत में आरंभ होगा। यह दूसरा “मेड इन इंडिया” प्रोडक्ट होगा, जो पूरे विश्व के बाजार में उपलब्ध होगा। यह बताता है कि एप्पल के एयरपॉड्स, जिन्हें TWS (True Wireless Stereo) कहा जाता है, दुनियाभर के बाजारों में बेचे जाते हैं।

Apple के AirPods की पॉपुलैरिटी 

Apple के Airpods भारत और दुनिया भर में लोकप्रिय हैं। इनमें शानदार साउंड क्वालिटी के साथ-साथ कई श्रेष्ठ फीचर्स भी होते हैं। ये आपको बेहतर नॉइस कैंसिलेशन की सुविधा भी प्रदान करते हैं, जो आपके ऑडियो कॉल के दौरान चारों ओर होने वाली शोर-शराबे को दूर करने में मदद करता है। इसके साथ ही, कंपनी ने एक खास फीचर भी जोड़ा है, जो हर व्यक्ति के कान के आकार के हिसाब से आवाज को ट्यून करने का काम करता है।

ग्लोबल TWS मार्केट में AirPods का शेयर 

TWS (त्रू वायरलेस स्टीरियो) मार्केट में एप्पल के एयरपॉड्स का विपणन अंश 36 प्रतिशत रहा, जिससे यह नंबर-1 कंपनी के रूप में प्रमुख हो गई। इसके बाद सैमसंग का विपणन अंश 7.5 प्रतिशत रहा। उसके बाद शाओमी का 4.4 प्रतिशत विपणन अंश था, और उसके पश्चात् 4 प्रतिशत विपणन अंश के साथ बोट का नाम आता है।

उसके बाद OPPO का नाम 3 प्रतिशत पर है। यह जानकारी रिसर्च फर्म Canalys ने दी है, जो दिसंबर 2022 के क्वार्टर की है। बताते चलें कि शाओमी ने भी नोएडा में स्थित Optiemus Electronics Plant में ट्रू वायरलेस स्टीरियो के निर्माण का काम शुरू किया है।

Visit Our Facebook Page for Latest Update

WEB STORIES
सुबह-सुबह खाएं कच्चा लहसुन, हाई बीपी से मिलेगा छुटकारा
उम्र के हिसाब से रोज कितने घंटे की नींद जरूरी?
दिन में 10 वडा पाव खाकर भी क्यों नहीं बढ़ता अंकिता का वजन? खुद बताया
घर में इन जगहों पर गलती से भी न रखें तुलसी का पौधा, जानें सही नियम
मारुति सुजुकी दे रही जबरदस्त डिस्काउंट लूट लो मौका
वैलेंटाइन्स डे पर प्यार और रोमांस का जश्न मनाएं। इस खास दिन को अपने प्रियजन के साथ खास बनाने के लिए उन्हें प्यार और समर्थन दें
खट्टे फल ज्यादा खाने से हो सकते हैं ये नुकसान, जानें
05 February 2024 हुंडई ले आई नई कार, 9 लाख रुपये से कम है कीमत
iPhone तो छोड़िये DSLR की भी दुकान बंद करा रहा Realme का दमदार स्मार्टफोन, फाडू फीचर्स और बैटरी से मचा रहा ग़दर
आपको हैरान कर देंगे नारियल के तेल के 6 ब्यूटी हैक्स? फ़ायदे ही फ़ायदे
चाय ना पीने के फायदे
खाली पेट भुने हुए चने खाने के मिलते हैं ये जबरदस्त फायदे

Table of Contents