/
/
Hackers Group ने India को सबसे ज्यादा निशाना बनाया है, इसका कारण हैरान करने वाला है!

Hackers Group ने India को सबसे ज्यादा निशाना बनाया है, इसका कारण हैरान करने वाला है!

Hackers Group Targeted India: क्लाउडसेक द्वारा बताया गया है कि अप्रैल महीने में Hacking संघर्षों में 35 प्रतिशत की वृद्धि हुई। मई में थोड़ी कमी आई, लेकिन जून में भी इसी प्रकार की समस्याओं की बढ़त देखी गई।

साइबर सुरक्षा फर्म क्लाउडसेक की एक रिपोर्ट के अनुसार, विश्वभर के हैकर्स का पहला लक्ष्य भारत है। 2023 की पहली तिमाही में भारत में सबसे अधिक हैकिंग की घटनाएं हुई हैं, इसमें शामिल है वह समय जब दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान के सर्वर को हैक किया गया था।

क्लाउडसेक के दावे के अनुसार, इन हमलों के पीछे धार्मिक कारण छिपे हैं और हैकर्स ने एक विशिष्ट पैटर्न का उपयोग करके सरकारी और निजी संस्थाओं को लक्ष्य बनाया है। यह जानकर आपको सूचित कर दें कि भारत के अतिरिक्त, कई अन्य देशों को भी हैकर्स ने अपना लक्ष्य बनाया है, जिनके पीछे राजनीतिक और धार्मिक वजह होते हैं

विश्वभर में  67 देशों को किया हमला

क्‍लाउडसेक द्वारा बताया गया है कि अप्रैल में हैकिंग घटनाएं 35% बढ़ी। मई में कमी आई, लेकिन जून में भी ऐसे ही रुझान देखे गए। फर्म ने कहा है कि 2021 से 2023 तक हैकरों ने 67 देशों को निशाना बनाया।

hackers target india2

आपको बताना चाहता हूँ कि हैकिंग के हमलों में भारत के बाद इज़राइल, पोलैंड, ऑस्ट्रेलिया, और पाकिस्तान भी शामिल हैं। इस सूची में अफ्रीका, एशिया, यूरोप, उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, और ओशिनिया जैसे विभिन्न क्षेत्रों से कई और देश भी शामिल हैं।

देशों में किस प्रकार के संसाधनों पर हमला किया गया?

क्लाउडसेक की रिपोर्ट के अनुसार, हैकर्स ने गैर-लाभकारी, शिक्षा, ऑटोमोबाइल, वित्त और बैंकिंग, ऊर्जा-तेल और गैस क्षेत्र में सबसे अधिक साइबर हमले किए। रिपोर्ट में दिखाया गया कि इन हमलों में अक्सर डेटा को पुनः प्राप्त किया गया। हालांकि, इन साइबर हमलों से संगठनों को भी बड़ा नुकसान उठाना पड़ा।

A2Z Latest News लाता है: विशेष तकनीकी खबरें।

WEB STORIES
सुबह-सुबह खाएं कच्चा लहसुन, हाई बीपी से मिलेगा छुटकारा
उम्र के हिसाब से रोज कितने घंटे की नींद जरूरी?
दिन में 10 वडा पाव खाकर भी क्यों नहीं बढ़ता अंकिता का वजन? खुद बताया
घर में इन जगहों पर गलती से भी न रखें तुलसी का पौधा, जानें सही नियम
मारुति सुजुकी दे रही जबरदस्त डिस्काउंट लूट लो मौका
वैलेंटाइन्स डे पर प्यार और रोमांस का जश्न मनाएं। इस खास दिन को अपने प्रियजन के साथ खास बनाने के लिए उन्हें प्यार और समर्थन दें
खट्टे फल ज्यादा खाने से हो सकते हैं ये नुकसान, जानें
05 February 2024 हुंडई ले आई नई कार, 9 लाख रुपये से कम है कीमत
iPhone तो छोड़िये DSLR की भी दुकान बंद करा रहा Realme का दमदार स्मार्टफोन, फाडू फीचर्स और बैटरी से मचा रहा ग़दर
आपको हैरान कर देंगे नारियल के तेल के 6 ब्यूटी हैक्स? फ़ायदे ही फ़ायदे
चाय ना पीने के फायदे
खाली पेट भुने हुए चने खाने के मिलते हैं ये जबरदस्त फायदे

Table of Contents