/
/
Hero Glamour 125: Glamour का नया रूप आया सामने, शानदार माइलेज और छोटी हाइट वालों के लिए भी परफेक्ट।

Hero Glamour 125: Glamour का नया रूप आया सामने, शानदार माइलेज और छोटी हाइट वालों के लिए भी परफेक्ट।

hero-glamour-125-1

Hero Glamour 125

कंपनी ने नए फीचर्स और यूजर के सुविधानुसार अपडेट किया है। इस नई बाइक ने तकनीकी दृष्टिकोण से भी एडवांसमेंट की ओर कदम बढ़ाया है। इसमें ‘आइडल स्टार्ट-स्टॉप’ सिस्टम भी शामिल है, जो यातायात के दौरान बेहतर माइलेज प्रदान करने में सहायक होता है।

Hero Motocorp ने अपनी व्हीकल पोर्टफोलियो को अपडेट करते समय अपनी प्रसिद्ध मोटरसाइकिल Hero Glamour 125 के नए रूप को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बाइक में कई बदलाव किए हैं, जो पिछले मॉडल की तुलना में उसे और भी बेहतर बनाते हैं। नए अपडेट्स के बाद, इस बाइक को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है, बेस ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 82,348 रुपये है और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 86,348 रुपये तय की गई है। ये कीमतें एक्स-शोरूम में हैं।

कंपनी ने मुख्य रूप से नई Hero Glamour 125 को फीचर्स और एर्गोनॉमिक्स के साथ अपडेट किया है। कंपनी ने इस बाइक में एक डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर को शामिल किया है, जो बाइक से जुड़ी सभी जानकारी को आपके लिए बहुत ही सरल बनाएगा। उदाहरण के लिए, आप डिजिटल डिस्प्ले पर ही बाइक की वास्तविक समय में माइलेज देख सकेंगे। इसके अलावा, इसमें मोबाइल को चार्ज करने के लिए एक USB पोर्ट भी शामिल किया गया है।

hero glamour 125 2

माइलेज बढ़ाएगी ये टेक्नोलॉजी

नयी Hero Glamour 125 टेक्निकली और भी आगे बढ़ गई है। इसमें ‘आइडियल स्टार्ट-स्टॉप’ सिस्टम शामिल किया गया है, जो शहरी यातायात के दौरान बाइक को और भी अधिक फ्यूल इफिशिएंट बनाता है। हालांकि यह पहले से नई तकनीक नहीं है, ब्रांड के अन्य मॉडलों में भी यह प्रयुक्त होती है। जब आप ट्रैफिक में बाइक को रोकते हैं, तो इग्निशन स्वतः ही बंद हो जाता है और जब आप थ्रॉटल को घुमाते हैं (गैस देते हैं), तो बाइक स्वतः ही प्रारंभ हो जाती है। इससे पेट्रोल की काफी बचत होती है।

कम्फर्टेबल ड्राइविंग

ड्राइविंग अनुभव को और भी बेहतर बनाने के लिए नई Hero Glamour 125 की सीट की ऊँचाई को थोड़ा कम किया गया है। इस बदलाव से ड्राइवर के लिए 8 मिमी और पिलन राइडर (पीछे बैठने वाले सहयात्री) के लिए 17 मिमी की ऊँचाई का लाभ होता है। इसका मतलब है कि छोटी लंबाई वाले लोगों के लिए बाइक चलाना और भी आसान होगा। इसके साथ ही, फ्यूल टैंक को थोड़ा और पतला करके सीट की आकार को बढ़ा दिया गया है, जिससे आपको और भी अधिक जगह मिलेगी।

hero glamour 125 3

इंजन में नहीं कोई बदलाव

हीरो मोटोकॉर्प ने नई Hero Glamour 125 के इंजन मैकेनिज़्म में कोई बदलाव नहीं किया है, बेस्ड यह बाइक पहले की तरह 124.7 सीसी के सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन के साथ आती है। इस इंजन में 10.72 बीएचपी की पावर और 10.6 एनएम का टॉर्क उत्पन्न होता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इस मोटरसाइकिल में एलॉय व्हील 18 इंच का दिया गया है।

माइलेज और सस्पेंशन

बाइक के सामने तेलीस्कोपिक फ़ॉर्क सस्पेंशन और पीछे की ओर स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। यह फ़ीचर कम्यूटर सेगमेंट की अन्य बाइक्स में भी देखा जाता है। हीरो मोटोकॉर्प के अनुसार, यह मोटरसाइकिल प्रति लीटर 63 किलोमीटर तक का माइलेज प्रदान करेगी। नई Hero Glamour 125 तीन विभिन्न रंगों में उपलब्ध है, जिनमें कैंडी ब्लेजिंग रेड, टेक्नो ब्लू-ब्लैक, और स्पोर्ट रेड-ब्लैक कलर शामिल हैं। इस बाइक को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और मान्यता प्राप्त डीलरशिप के माध्यम से बुक किया जा सकता है।

WEB STORIES
सुबह-सुबह खाएं कच्चा लहसुन, हाई बीपी से मिलेगा छुटकारा
उम्र के हिसाब से रोज कितने घंटे की नींद जरूरी?
दिन में 10 वडा पाव खाकर भी क्यों नहीं बढ़ता अंकिता का वजन? खुद बताया
घर में इन जगहों पर गलती से भी न रखें तुलसी का पौधा, जानें सही नियम
मारुति सुजुकी दे रही जबरदस्त डिस्काउंट लूट लो मौका
वैलेंटाइन्स डे पर प्यार और रोमांस का जश्न मनाएं। इस खास दिन को अपने प्रियजन के साथ खास बनाने के लिए उन्हें प्यार और समर्थन दें
खट्टे फल ज्यादा खाने से हो सकते हैं ये नुकसान, जानें
05 February 2024 हुंडई ले आई नई कार, 9 लाख रुपये से कम है कीमत
iPhone तो छोड़िये DSLR की भी दुकान बंद करा रहा Realme का दमदार स्मार्टफोन, फाडू फीचर्स और बैटरी से मचा रहा ग़दर
आपको हैरान कर देंगे नारियल के तेल के 6 ब्यूटी हैक्स? फ़ायदे ही फ़ायदे
चाय ना पीने के फायदे
खाली पेट भुने हुए चने खाने के मिलते हैं ये जबरदस्त फायदे

Table of Contents