/
/
/
KBC 15: रेयर बीमारी को हराकर बने पहले करोड़पति! अमिताभ बच्चन के शो में Rahul Nema ने रची इतिहासिक KBC कहानी।

KBC 15: रेयर बीमारी को हराकर बने पहले करोड़पति! अमिताभ बच्चन के शो में Rahul Nema ने रची इतिहासिक KBC कहानी।

kbc-15-rahul-image2

KBC 15: Rahul Nema Wins: अमिताभ बच्चन द्वारा प्रस्तुत किया जाने वाला शो “कौन बनेगा करोड़पति” एक बार फिर चर्चा में है। इस शो में राहुल नेमा ने एक करोड़ रुपये के सवाल तक पहुंचने वाले पहले कंटेस्टेंट के रूप में भी कायमी मिसाल बनाई है।

Kon Banega Crorepati 15: टीवी का सबसे प्रसिद्ध क्विज गेम शो, “कौन बनेगा करोड़पति” का 15वां सीजन एक बार फिर टीवी पर धमाल मचा रहा है। इस बार शो के फॉर्मेट में कई बदलाव किए गए हैं और कई नई लाइफलाइन भी जोड़ी गई हैं, जिससे यह और भी रोमांचक बन गया है। “कौन बनेगा करोड़पति 15” के नवीनतम एपिसोड में खेल की शुरुआत रोलओवर कंटेस्टेंट राहुल कुमार नेमा के साथ होती है और वे शो के पहले 1 करोड़ रुपये के सवाल तक पहुंचने वाले कंटेस्टेंट बन जाते हैं।

राहुल को जेनेटिक बीमारी है, जिसे ऑस्टियोपोरोसिस कहा जाता है। इस बीमारी में हड्डियां आसानी से टूटने लगती हैं और यह बीमारी किसी भी 20,000 लोगों में से किसी को हो सकती है। राहुल ने शो के दौरान बताया कि उनकी हड्डियां कभी-कभी बिना किसी कारण टूट जाती हैं और उन्हें अब तक 360 बार फ्रैक्चर हो चुके हैं। लेकिन उन्होंने तमाम मुश्किलों का सामना करके हार नहीं मानी, और वर्तमान में वे मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक की भोपाल के शाहपुरा ब्रांच में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर काम कर रहे हैं। राहुल की इस कहानी बहुतों के लिए प्रेरणादायक है।

kbc 15 rahul image3

रोलओवर कंटेस्टेंट से शुरू हुआ लेटेस्ट एपिसोड

KBC 15 के ताज़ा एपिसोड में, मुख्यमंत्री अमिताभ बच्चन के सामने आते हैं रोलओवर कंटेस्टेंट राहुल कुमार नेमा। खेल की शुरुआत वाणी में 6 लाख 40 हजार रुपये के सवाल से होती है, जिसमें अमिताभ बच्चन पूछते हैं कि महाभारत के राजा जनमेजय को किसने कहानी सुनाई थी? विकल्पों में से राहुल थोड़े से उलझन में आ जाते हैं, और उन्हें ऑडियंस पोल लाइफलाइन का सहारा लेते हुए, विकल्प बी का चयन करके सही उत्तर देते हैं, जिससे वे 6 लाख 40 हजार रुपये के पड़ाव को पार कर जाते हैं।

राहुल आसानी से 12 लाख 50 हजार रुपये के पड़ाव को पार कर जाते हैं।

इसके बाद, वे 12 लाख 50 हजार रुपये के सवाल पर वीडियो कॉल ए फ्रेंड लाइफलाइन का इस्तेमाल करते हैं। उनसे पूछा जाता है कि यूनेस्को की 2023 की रिपोर्ट में दुनिया भर में इनमें से किस स्कूल पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की गई है? राहुल के दोस्त ऑप्शन डी का सुझाव देते हैं, लेकिन उनके उत्तर के बारे में राहुल अनिश्चित रहते हैं। उन्होंने थर्ड लाइफलाइन डबल डिप का इस्तेमाल किया, जिसमें उन्हें दो अनुमानों का मौका मिलता है, लेकिन वे खेलना नहीं छोड़ सकते हैं।

राहुल ने पहले जंक फूड ऑप्शन को चुना, लेकिन यह गलत उत्तर साबित हुआ। उसके बाद, वह ऑप्शन सी को चुना, जिससे उनका उत्तर सही हो गया और उन्होंने 12 लाख 50 हजार रुपये के पड़ाव को भी पार कर लिया।

‘राहुल आत्म-समर्पण के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं’

अपनी विजयी कड़ी में आगे बढ़ते हुए, बिग बी उनसे पूछते हैं कि उन्हें इस विजय से क्या करना चाहिए। इस पर राहुल उत्तर देते हैं, “मैं हमेशा सपने देखता आया हूँ कि मैं खुद के पैरों पर खड़ा हो। इस जीती हुई रकम का उपयोग मैं एक रोबोटिक पैर खरीदने में करना चाहता हूँ या फिर मैं उम्मीद करता हूँ कि कोई ऐसा कृत्रिम पैर विकसित कर सके जो मेरे लिए उपयुक्त हो। अगर यह प्रयास सफल हुआ तो यह दूसरों की भी मदद कर सकता है।”

1 करोड़ वाले सवाल तक पहुंचने वाले पहले प्रतियोगी बने राहुल

25 लाख रुपये के प्रश्न के बाद, अगला प्रश्न पूछा जाता है, जिसमें 1947 के प्रोजेक्ट डब्ल्यूएच ऑडेन की कविता ‘पार्टीशन’ का विषय है। विकल्प A. सिरिल रैडक्लिफ B. लॉर्ड कर्जन C. विंस्टन चर्चिल D. मोर्टिमर डूरंड. राहुल ने इस पर विचार कर ऑप्शन ए को चुना और सही उत्तर दिया, 25 लाख जीतकर। इसके बाद, उन्होंने 50 लाख के प्रश्न का भी सही उत्तर दिया और आखिरकार केबीसी 15 के पहले कंटेस्टेंट बन गए, जो 1 करोड़ के प्रश्न तक पहुंचे। बिग बी ने उन्हें 1 करोड़ रुपये के प्रश्न का खेलने का शुभकामना दिया।

50 लाख पर खेल छोड़ते हैं राहुल नेमा

बिग बी एक करोड़ के सवाल पूछते हैं – इनमें से किस पूर्व मुख्यमंत्री को साहित्य अकादमी पुरस्कार मिला है? विकल्पों में A. श्री ज्योति बसु B. श्री बीजू पटनायक C. श्री वीरप्पा मोइली D. श्री ईएमएस नंबूदरीपाद। इस सवाल के उत्तर को लेकर राहुल कुछ हिचकिचाते हैं और उन्होंने 50 लाख रुपये जीतकर खेल छोड़ दिया।

हालांकि, उन्होंने जाने से पहले कोशिश की और ऑप्शन ए को चुना, लेकिन यह गलत उत्तर साबित हुआ। सही उत्तर ऑप्शन C था।

WEB STORIES
सुबह-सुबह खाएं कच्चा लहसुन, हाई बीपी से मिलेगा छुटकारा
उम्र के हिसाब से रोज कितने घंटे की नींद जरूरी?
दिन में 10 वडा पाव खाकर भी क्यों नहीं बढ़ता अंकिता का वजन? खुद बताया
घर में इन जगहों पर गलती से भी न रखें तुलसी का पौधा, जानें सही नियम
मारुति सुजुकी दे रही जबरदस्त डिस्काउंट लूट लो मौका
वैलेंटाइन्स डे पर प्यार और रोमांस का जश्न मनाएं। इस खास दिन को अपने प्रियजन के साथ खास बनाने के लिए उन्हें प्यार और समर्थन दें
खट्टे फल ज्यादा खाने से हो सकते हैं ये नुकसान, जानें
05 February 2024 हुंडई ले आई नई कार, 9 लाख रुपये से कम है कीमत
iPhone तो छोड़िये DSLR की भी दुकान बंद करा रहा Realme का दमदार स्मार्टफोन, फाडू फीचर्स और बैटरी से मचा रहा ग़दर
आपको हैरान कर देंगे नारियल के तेल के 6 ब्यूटी हैक्स? फ़ायदे ही फ़ायदे
चाय ना पीने के फायदे
खाली पेट भुने हुए चने खाने के मिलते हैं ये जबरदस्त फायदे

Table of Contents