/
/
Tomato Price: अब बस 40 रुपये में पाएं एक किलो टमाटर, सरकार ने की छूट!

Tomato Price: अब बस 40 रुपये में पाएं एक किलो टमाटर, सरकार ने की छूट!

Tomato News

Tomato Price: Government Discount!, Department of Consumer में (NCCF) को यह आदेश दिए गए हैं कि 20 अगस्त 2023 से टमाटर 40 रुपये प्रति किलो के दाम पर बेचे जाएंगे। पिछले दो तीन महीनों से टमाटरों के रेट में जो उछाल चल रहा था, आख़िरकार वो थम गया है। एक आम गृहणी के लिए यह बड़ी बात है, क्योंकि टमाटर एक खाद्य पदार्थ है जो रसोईघर में बनने वाली हर चीज़ का स्वाद बढ़ाता है।

Tomato Price Update: NCCF को आदेश मिला, 20 अगस्त 2023 से 40 रुपये प्रति किलो बेचने का

14 जुलाई के आस पास से ही केंद्र सरकार ने टमाटरों के दाम को कम करने के प्लान को मुहैया कराना शुरू किया था। इसलिए 300 से लेकर 100 रुपया प्रति किलो तक के बदलाव आये, और अब 20 अगस्त 2023 को 40 रुपये प्रति किलो का आदेश दिया गया है (300 से 100 और अब 40 रुपये किलो)।

लोगों को सस्ते टमाटर दिलवाने के लिए कई राज्यों से सब्सिडी के साथ टमाटर मंगवाकर देश की दूसरी राजधानी के कई हिस्सों में टमाटर उपलब्ध करवाने की कोशिश की गई है। सरकार की तरफ़ से उसका रेट 90 रुपया प्रति किलोग्राम था, और 15 अगस्त तक लोगों को उपभोक्ताओं को और ज़्यादा लाभ देने के लिए टमाटरों की क़ीमत को 50 रुपया प्रति किलोग्राम सुनिश्चित किया गया था। अब 5 दिनों के अंदर ही 40 रुपये प्रति किलो तक की क़ीमत तय की गई है।

Tomato Image 2

बड़े मात्रा में सस्ते टमाटर वितरित, NCCF ने 15 लाख किलो बेचे

डिपार्टमेंट ऑफ़ कंज़्यूमर अफ़ेयर्स NCCF और नैफेड ने आँध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, और कर्नाटक से सस्ते दामों पर टमाटर ख़रीद कर केंद्र मंत्रालय द्वारा दिल्ली और दिल्ली के कई राज्यों में इन टमाटरों को बेचा है। 14 जुलाई से लेकर अब तक, नैफेड और NCCF ने 15 लाख किलो टमाटर सस्ते दामों पर बाज़ार में बेचे हैं।

अभी हाल ही में, कुछ दिन पहले बारह और 13 अगस्त को दिल्ली और NCR, ग्रेटर नोएडा के अलावा आँध्र प्रदेश, कर्नाटक, और बिहार में पटना और मुज़फ़्फ़रनगर कोटा में बहुत अधिक मात्रा में टमाटर बेचे गए हैं। दिल्ली में काफ़ी लोगों ने मोबाइल वैन या नॉर्मल वैन में टमाटरों की बिक्री की पिछले 2 दिनों में दिल्ली NCR में टमाटरों की बिक्री लगभग 71,000 किलोग्राम थी, जिसे NCCF ने रिकॉर्ड किया है।

WEB STORIES
सुबह-सुबह खाएं कच्चा लहसुन, हाई बीपी से मिलेगा छुटकारा
उम्र के हिसाब से रोज कितने घंटे की नींद जरूरी?
दिन में 10 वडा पाव खाकर भी क्यों नहीं बढ़ता अंकिता का वजन? खुद बताया
घर में इन जगहों पर गलती से भी न रखें तुलसी का पौधा, जानें सही नियम
मारुति सुजुकी दे रही जबरदस्त डिस्काउंट लूट लो मौका
वैलेंटाइन्स डे पर प्यार और रोमांस का जश्न मनाएं। इस खास दिन को अपने प्रियजन के साथ खास बनाने के लिए उन्हें प्यार और समर्थन दें
खट्टे फल ज्यादा खाने से हो सकते हैं ये नुकसान, जानें
05 February 2024 हुंडई ले आई नई कार, 9 लाख रुपये से कम है कीमत
iPhone तो छोड़िये DSLR की भी दुकान बंद करा रहा Realme का दमदार स्मार्टफोन, फाडू फीचर्स और बैटरी से मचा रहा ग़दर
आपको हैरान कर देंगे नारियल के तेल के 6 ब्यूटी हैक्स? फ़ायदे ही फ़ायदे
चाय ना पीने के फायदे
खाली पेट भुने हुए चने खाने के मिलते हैं ये जबरदस्त फायदे

Table of Contents