/
/
मंगलवार के दिन यह उपाय करने से बजरंगबली होंगे प्रसन्न

मंगलवार के दिन यह उपाय करने से बजरंगबली होंगे प्रसन्न

image 1

मंगलवार के दिन पूजा-पाठ में पान के पत्तों का उपयोग किया जाता है। पान के पत्ते भगवान हनुमान को बहुत पसंद होते हैं। इस दिन उनकी पूजा में पान के पत्ते चढ़ाने से उनकी कृपा प्राप्त हो सकती है।

मंगलवार के पान के पत्ते उपाय: हिन्दू धर्म में, मंगलवार को हनुमान जी और मंगल देव की पूजा के लिए समर्पित होता है। कहा जाता है कि इस दिन भगवान हनुमान की पूजा और व्रत से अमंगल कार्य भी मंगल में परिवर्तित हो सकते हैं और व्यक्ति को सफलता मिल सकती है।

मंगलवार के दिन पूजा के समय हनुमान जी को उनकी पसंदीदा वस्त्रादि देने से वे प्रसन्न हो जाते हैं। भगवान हनुमान को सिंदूर, चमेली का तेल, लाल फूल, चोला, लड्डू आदि कई वस्त्रादि पसंद होते हैं और ये सभी उनकी पूजा में उपहार के रूप में प्रदान किए जाते हैं। इसके अलावा, हनुमान जी को पान के पत्ते भी अत्यंत प्रिय होते हैं, जिन्हें तांबूल भी कहा जाता है। पान के पत्तों को चढ़ाने से हनुमान जी जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और सभी मनोकामनाएं पूरी करने की कृपा करते हैं।

हिन्दू धर्म में पान के पत्तों को शुभ सूचित किया गया है और इन्हें पूजा-पाठ में उपयोग किया जाता है। मंगलवार के दिन भगवान हनुमान को पान के पत्तों को चढ़ाने के साथ-साथ ये उपाय करने से आपको कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। जानिए पान के पत्तों से जुड़े उपायों के बारे में।

image 2 9

पान के पत्तों से उपाय

नौकरी और व्यापार के लिए: मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करते समय 5 पान के पत्ते और 5 पीपल के पत्तों से बनी माला उनके गले में डालें। यह उपाय करने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और नौकरी और व्यापार में आ रही समस्याएं दूर हो सकती हैं।

कष्टों से मुक्ति के लिए: मंगलवार के दिन सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करके साफ कपड़े पहन लें। इसके बाद हनुमान जी के मंदिर जाकर उनके चरणों में पान के पत्ते चढ़ाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय करने से आपको जीवन की सभी मुश्किलें दूर हो सकती हैं। आप इसे मंगलवार और शनिवार के दिन कर सकते हैं।

आर्थिक उन्नति के लिए: कड़ी मेहनत के बावजूद यदि सफलता नहीं मिलती है, तो आप मंगलवार और शनिवार के दिन 5 पान के पत्तों को धागे में बांधकर अपने दुकान या कार्यस्थल के पूर्व दिशा में लगा दें। ध्यान दें कि शनिवार और मंगलवार के दिन पत्तों को बदलकर नए पत्ते लगाएं और पुराने पत्तों को जल में बहा दें। यह उपाय आपके कारोबार में आ रही परेशानियों को कम कर सकता है और आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है।

वास्तु दोष के लिए: घर, मकान, दुकान या कार्यस्थल में वास्तु दोष होने से नकारात्मकता बढ़ सकती है। इसको दूर करने के लिए आप हल्दी मिश्रित जल को पूरे घर में पान के पत्तों से छिड़काव करें। इससे नकारात्मकता कम हो सकती है।

Visit Our Facebook Page for Latest Update

WEB STORIES
सुबह-सुबह खाएं कच्चा लहसुन, हाई बीपी से मिलेगा छुटकारा
उम्र के हिसाब से रोज कितने घंटे की नींद जरूरी?
दिन में 10 वडा पाव खाकर भी क्यों नहीं बढ़ता अंकिता का वजन? खुद बताया
घर में इन जगहों पर गलती से भी न रखें तुलसी का पौधा, जानें सही नियम
मारुति सुजुकी दे रही जबरदस्त डिस्काउंट लूट लो मौका
वैलेंटाइन्स डे पर प्यार और रोमांस का जश्न मनाएं। इस खास दिन को अपने प्रियजन के साथ खास बनाने के लिए उन्हें प्यार और समर्थन दें
खट्टे फल ज्यादा खाने से हो सकते हैं ये नुकसान, जानें
05 February 2024 हुंडई ले आई नई कार, 9 लाख रुपये से कम है कीमत
iPhone तो छोड़िये DSLR की भी दुकान बंद करा रहा Realme का दमदार स्मार्टफोन, फाडू फीचर्स और बैटरी से मचा रहा ग़दर
आपको हैरान कर देंगे नारियल के तेल के 6 ब्यूटी हैक्स? फ़ायदे ही फ़ायदे
चाय ना पीने के फायदे
खाली पेट भुने हुए चने खाने के मिलते हैं ये जबरदस्त फायदे

Table of Contents