/
/
Chandrababu Naidu Arrest: भ्रष्टाचार के आरोप में CID की सख्त कार्रवाई, जानिए क्या है मामला

Chandrababu Naidu Arrest: भ्रष्टाचार के आरोप में CID की सख्त कार्रवाई, जानिए क्या है मामला

chandrababu-1

Chandrababu Naidu Arrest: आपके लिए सुनहरा संकेत आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम, चंद्रबाबू नायडू को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना के पीछे बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स शामिल है, जो सुबह तीन बजे नांदयाल के कैंप में पहुंची थी।

Chandrababu Naidu Arrest: गिरफ्तारी का आलम

पूर्व आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। यह आलम है कि टेलुगु देशम पार्टी (TDP) प्रमुख और पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू को आपराधिक जांच विभाग (CID) ने गिरफ्तार किया है। नायडू के खिलाफ 2021 में भ्रष्टाचार के मामले में मामला दर्ज किया गया था।

Chandrababu: गिरफ्तारी की घड़ी

नायडू को सुबह तड़के नांदयाल से उनके अपने कैंप में गिरफ्तार किया गया, जब वे शहर के आरके फंक्शन हाल स्थित अपने कैंप में आराम कर रहे थे। इस गिरफ्तारी की घड़ी में नांदयाल रेंज के डीआईजी रघुरामी रेड्डी और सीआईडी के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स मौजूद थी।

Chandrababu Naidu Arrest

बेटे की भी हिरासत

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया है कि चंद्रबाबू नायडू के बेटे और टीडीपी नेता नारा लोकेश को पूर्वी गोदावरी जिले में पुलिस ने हिरासत में लिया है। यह गिरफ्तारी का बदला नहीं है क्योंकि नायडू के बेटे को भी गिरफ्तार किया गया है।

घड़ी की तलाश

Chandrababu Naidu Arrest: CID और Police की टीम नायडू को सुबह 3 बजे ही पकड़ने के लिए पहुंच गई थी, लेकिन पूर्व सीएम की सुरक्षा में तैनात विशेष सुरक्षा बल ने उन्हें रोक दिया और कहा कि नियम के मुताबिक वे सुबह 5.30 बजे से पहले किसी को नायडू के पास जाने नहीं देंगे। उस समय नायडू अपने कारवां के अंदर सो रहे थे, और आखिरकार सुबह 6 बजे पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया।

मामले का विवरण

चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश स्टेट स्किल डेवलपमेंट स्कैम (एपीएसएसडीएस) मामले में मुख्य आरोपी बनाया गया है। इस घोटाले में सैकड़ों करोड़ रुपये के गबन का आरोप है, जिसमें 2016 में टीडीपी सरकार के कार्यकाल के दौरान बेरोजगार युवाओं को उनकी रोजगार क्षमता बढ़ाने के लिए कौशल प्रशिक्षण प्रदान करके सशक्त बनाने के उद्देश्य से एपीएसएसडीसी की स्थापना की गई थी।

ईडी की जांच

आंध्र प्रदेश CID की तरफ से दर्ज एफआईआर के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत कथित घोटाले की जांच कर रहा है। आरोप है कि मेसर्स डीटीएसपीएल, इसके निदेश और अन्य ने शेल कंपनी की मदद से बहुस्तरीय लेनदेन कर सरकारी धन का दुरुपयोग किया। फर्जीवाड़े के जरिए 370 करोड़ रुपये की धनराशि निकाल ली गई।

गिरफ्तारी की पूर्वगगन

हाल ही में नायडू ने अपनी गिरफ्तारी की आशंका जताई थी। 6 सितंबर को अनंतपुर जिले के रायदुर्गम में जनता को संबोधित करते हुए टीडीपी सुप्रीमो ने कहा था, “आज या कल वे (वाईएसआरसीपी सरकार) मुझे गिरफ्तार कर सकते हैं। वे मुझ पर हमला भी कर सकते हैं। एक नहीं, वे कई अत्याचार करेंगे।

Visit Our Facebook Page For Latest Update

WEB STORIES
सुबह-सुबह खाएं कच्चा लहसुन, हाई बीपी से मिलेगा छुटकारा
उम्र के हिसाब से रोज कितने घंटे की नींद जरूरी?
दिन में 10 वडा पाव खाकर भी क्यों नहीं बढ़ता अंकिता का वजन? खुद बताया
घर में इन जगहों पर गलती से भी न रखें तुलसी का पौधा, जानें सही नियम
मारुति सुजुकी दे रही जबरदस्त डिस्काउंट लूट लो मौका
वैलेंटाइन्स डे पर प्यार और रोमांस का जश्न मनाएं। इस खास दिन को अपने प्रियजन के साथ खास बनाने के लिए उन्हें प्यार और समर्थन दें
खट्टे फल ज्यादा खाने से हो सकते हैं ये नुकसान, जानें
05 February 2024 हुंडई ले आई नई कार, 9 लाख रुपये से कम है कीमत
iPhone तो छोड़िये DSLR की भी दुकान बंद करा रहा Realme का दमदार स्मार्टफोन, फाडू फीचर्स और बैटरी से मचा रहा ग़दर
आपको हैरान कर देंगे नारियल के तेल के 6 ब्यूटी हैक्स? फ़ायदे ही फ़ायदे
चाय ना पीने के फायदे
खाली पेट भुने हुए चने खाने के मिलते हैं ये जबरदस्त फायदे

Table of Contents