/
/
Disappearing Messages Meaning in Hindi (WhatsApp) हिंदी में मतलब जानिए।

Disappearing Messages Meaning in Hindi (WhatsApp) हिंदी में मतलब जानिए।

Dissapearing Whatsapp Message Image

Disappearing Messages Meaning in Hindi: “Whatsapp” में “गायब होने वाले संदेश” फीचर को देखा जा सकता है और इस फीचर के बारे में लोगों के कई सवाल हैं, जिनके बारे में हम इस आर्टिकल में बता रहे हैं। आजकल के समय में लगभग सभी लोग “Whatsapp” का उपयोग करते हैं और मैसेज भेजने और दोस्तों से चैट करने के लिए यह एप सबसे लोकप्रिय है। “व्हाट्सएप” बार-बार अपने उपयोगकर्ताओं के लिए नए फीचर पेश करता रहता है जो उनके अनुभव को और भी बेहतर बनाते हैं।


Whatsapp Disappearing Messages Meaning: कुछ समय पहले, व्हाट्सएप ने अपने एप में “Disappearing Messages” नामक एक फीचर लाया था। इस फीचर से बहुत से लोग बहुत फायदा उठा सकते हैं। अगर आपको यह पता नहीं कि “Disappearing Messages” का मतलब क्या होता है तो आपको इसके बारे में पूरी जानकारी मिलेगी। तो आइए शुरू से जानते हैं कि “Disappearing Messages” क्या होता है और इसका उपयोग कैसे करा जाता है।

Disappearing Messages Meaning in Hindi

Disappearing Messages Meaning in Hindi

कुछ समय पहले, WhatsApp ने एक खास फीचर लॉन्च किया था जिसे “Disappearing Messages” कहा जाता है। यह फीचर काफी रोचक और फायदेमंद है, खासकर वो लोग जो अपनी बातें गुप्त रखना चाहते हैं। जैसा कि नाम से पता चलता है, इस फीचर का काम है कि आप ऐसे मैसेज भेज सकते हैं जो कुछ समय बाद अपने आप गायब हो जाते हैं।

इस फीचर को एक्टिवेट करने के बाद, जब आप किसी व्यक्ति या ग्रुप को मैसेज भेजते हैं, तो वह मैसेज उस समय तक ही दिखता है जो आपने निर्धारित किया होता है। उसके बाद, वो मैसेज आपके चयनित समय के बाद खुद बदल कर गायब हो जाता है। इससे, अगर कोई उस मैसेज को पढ़ना चाहता है तो उसे उस मैसेज का पता नहीं चल पाता है।

पहले क्या था, अब क्या है?

पहले, जब यह फीचर नहीं था, तो हमारे भेजे गए मैसेज वो वैसे ही रहते थे जैसे कि हमने भेजे थे। उन्हें डिलीट करने के लिए हमें खुद की जरूरत होती थी। लेकिन इस फीचर के आने के बाद, हमारे भेजे गए मैसेज खुद बिना हमारी मदद के गायब हो जाते हैं, जिससे हमारी बातें गोपनीय रहती हैं।

कैसे करें यूज़ Disappearing Messages का

इस फीचर को शुरू करने के लिए, आपको उस व्यक्ति या ग्रुप के साथ केवल उस मैसेज मोड में जाना है जिसे आप ऐसे भेजना चाहते हैं, और फिर वहां से “Disappearing Messages” को एक्टिवेट कर सकते हैं। अगर आप उन्हें बाद में फिर से दिखने के लिए इस फीचर को बंद करना चाहते हैं, तो आप आसानी से ऐसा कर सकते हैं।

इस फीचर के आने से, हमारे मैसेज पर काबू रखना और उन्हें जब हम चाहें गायब कर देना यह सब हमारे हाथ में आ गया है, जो हमारे गोपनीयता को और भी बेहतर बनाता है।

ये भी पड़े:

WEB STORIES
सुबह-सुबह खाएं कच्चा लहसुन, हाई बीपी से मिलेगा छुटकारा
उम्र के हिसाब से रोज कितने घंटे की नींद जरूरी?
दिन में 10 वडा पाव खाकर भी क्यों नहीं बढ़ता अंकिता का वजन? खुद बताया
घर में इन जगहों पर गलती से भी न रखें तुलसी का पौधा, जानें सही नियम
मारुति सुजुकी दे रही जबरदस्त डिस्काउंट लूट लो मौका
वैलेंटाइन्स डे पर प्यार और रोमांस का जश्न मनाएं। इस खास दिन को अपने प्रियजन के साथ खास बनाने के लिए उन्हें प्यार और समर्थन दें
खट्टे फल ज्यादा खाने से हो सकते हैं ये नुकसान, जानें
05 February 2024 हुंडई ले आई नई कार, 9 लाख रुपये से कम है कीमत
iPhone तो छोड़िये DSLR की भी दुकान बंद करा रहा Realme का दमदार स्मार्टफोन, फाडू फीचर्स और बैटरी से मचा रहा ग़दर
आपको हैरान कर देंगे नारियल के तेल के 6 ब्यूटी हैक्स? फ़ायदे ही फ़ायदे
चाय ना पीने के फायदे
खाली पेट भुने हुए चने खाने के मिलते हैं ये जबरदस्त फायदे

Table of Contents