/
/
Post Office New Bharti Update 2023 : हजारो पदों पर बिना परीक्षा की नई भर्ती, यहाँ देखो पूरी जानकारी

Post Office New Bharti Update 2023 : हजारो पदों पर बिना परीक्षा की नई भर्ती, यहाँ देखो पूरी जानकारी

post offfice bharti

Post Office New Bharti Update 2023: पोस्ट ऑफिस विभाग ने फिर से एक बड़ी भर्ती का ऐलान किया है। सभी उम्मीदवारों का इंतजार अब खत्म हुआ है, क्योंकि डाकघर विभाग ने एक और बंपर भर्ती विज्ञापन जारी किया है, जिसमें ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पदों के लिए अधिसूचना शामिल है।

हाल ही में, पोस्ट ऑफिस ने 38,000 से अधिक पदों पर ग्रामीण डाक सेवक की भर्ती की थी, जिसकी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। जो छात्र पिछले भर्ती में शामिल नहीं हो सके थे, उन्हें एक और मौका मिला है, क्योंकि डाकघर विभाग ने फिर से एक बड़ी भर्ती की घोषणा की है।

इस भर्ती में, पोस्ट ऑफिस ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस), ब्रांच पोस्ट मास्टर (बीपीएम), और असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (एबीपीएम) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। यह सरकारी नौकरी का एक सुनहरा मौका है, जिससे 10वीं और 12वीं पास छात्र भी बहुत फायदा उठा सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस), ब्रांच पोस्ट मास्टर (बीपीएम), और असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (एबीपीएम) के पदों के लिए अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती के लिए कुल 40,0889 पदों का ऐलान किया गया है, जो इस साल की सबसे बड़ी भर्ती में से एक है।

इच्छुक उम्मीदवारों को पोस्ट ऑफिस पोस्टमैन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाँच करना चाहिए। भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी जैसे कि आवेदन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि सरकारी यूनिट के माध्यम से उपलब्ध होगी।

Post Office GDS Bharti 2023

  • पद का नाम – ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस), ब्रांच पोस्ट मास्टर (बीपीएम) और असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (एबीपीएम)
  • पद संख्या – पोस्ट ऑफिस द्वारा पोस्टमैन भर्ती के लिए 59,099 पद जारी किए जाएंगे।

Post Office New Bharti Update 2023

Post Office GDS Bharti 2023 आवेदन तिथि

पोस्ट ऑफिस ने ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है, और सभी इच्छुक उम्मीदवार 27 जनवरी 2023 से 16 फरवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 16 फरवरी 2023 है। फॉर्म में कोरेक्शन और एडिटिंग की तारीखें 17 से 19 फरवरी 2023 के बीच रखी गई हैं।

Post Office GDS Bharti 2023 आवेदन शुल्क

पोस्ट ऑफिस ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) भर्ती के लिए आवेदन शुल्क नीचे दिया गया है। उम्मीदवार अपने परीक्षा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से कर सकते हैं, कोई भी उम्मीदवार जो ऑनलाइन भुगतान करना चाहता है, वह डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकता है। और जो लोग ऑफ़लाइन भुगतान करना चाहते हैं, वे निकटतम प्रधान डाकघर / डाकघर में भुगतान कर सकते हैं। जीपीओ में जमा ई-चालान के माध्यम से किया जा सकता है।

  • ओबीसी श्रेणी उम्मीदवार और सामान्य – 100 रुपये
  • एसटी / एससी / पीएच श्रेणी उम्मीदवार – 0
  • सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवार – 0

निष्कर्ष – Post Office GDS Bharti 2023

इस प्रकार, आप Post Office GDS Bharti 2023 को आवेदन कर सकते हैं। यदि आपको इससे संबंधित और कोई भी अधिक जानकारी चाहिए, तो आप हमसे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

दोस्तों, आज की इस पोस्ट में हमने Post Office GDS Bharti 2023 के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की है। इससे जुड़े सभी सवालों के उत्तर इस आलेख में मिल सकते हैं।

ताकि आपके Post Office GDS Bharti 2023 से जुड़े सभी सवालों का जवाब यहां मिल सके। आपको यह जानकर हर्ष होगा कि आपको इस आर्टिकल से सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त हो गई है।

अगर आपको आज की यह जानकारी कैसी लगी, तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स में बताएं, और यदि इस आर्टिकल से जुड़े कोई सवाल या सुझाव हों, तो कृपया हमें जरूर बताएं।

इस पोस्ट से मिलने वाली जानकारी को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया साइट्स जैसे – फेसबुक, ट्विटर पर ज़रूर शेयर करें।

ताकि यह जानकारी उन लोगों तक भी पहुँच सके जिन्हें Post Office GDS Bharti 2023 पोर्टल की जानकारी का लाभ हो सके।

Visit Our Facebook Page For Latest Update

Read More;-

WEB STORIES
सुबह-सुबह खाएं कच्चा लहसुन, हाई बीपी से मिलेगा छुटकारा
उम्र के हिसाब से रोज कितने घंटे की नींद जरूरी?
दिन में 10 वडा पाव खाकर भी क्यों नहीं बढ़ता अंकिता का वजन? खुद बताया
घर में इन जगहों पर गलती से भी न रखें तुलसी का पौधा, जानें सही नियम
मारुति सुजुकी दे रही जबरदस्त डिस्काउंट लूट लो मौका
वैलेंटाइन्स डे पर प्यार और रोमांस का जश्न मनाएं। इस खास दिन को अपने प्रियजन के साथ खास बनाने के लिए उन्हें प्यार और समर्थन दें
खट्टे फल ज्यादा खाने से हो सकते हैं ये नुकसान, जानें
05 February 2024 हुंडई ले आई नई कार, 9 लाख रुपये से कम है कीमत
iPhone तो छोड़िये DSLR की भी दुकान बंद करा रहा Realme का दमदार स्मार्टफोन, फाडू फीचर्स और बैटरी से मचा रहा ग़दर
आपको हैरान कर देंगे नारियल के तेल के 6 ब्यूटी हैक्स? फ़ायदे ही फ़ायदे
चाय ना पीने के फायदे
खाली पेट भुने हुए चने खाने के मिलते हैं ये जबरदस्त फायदे

Table of Contents