/
/
/
Ravindra Jadeja Record: रवींद्र जडेजा ने गेंद से किया बड़ा धमाल, तोड़ा इस गेंदबाज का रिकॉर्ड

Ravindra Jadeja Record: रवींद्र जडेजा ने गेंद से किया बड़ा धमाल, तोड़ा इस गेंदबाज का रिकॉर्ड

ravindra jadeja

Ravindra Jadeja Record – भारतीय क्रिकेट का नया रिकॉर्ड होल्डर

Ravindra Jadeja, जिन्हें आप भारतीय क्रिकेट के एक शानदार ऑलराउंडर के रूप में जानते हैं, ने अपने नाम का नया रिकॉर्ड बनाया है। इस रिकॉर्ड के साथ, वह एशिया कप 2023 में भारतीय टीम के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। यह पूरे एशिया कप इतिहास में एक महत्वपूर्ण पल को दर्ज करता है, और जडेजा की जगह इस रिकॉर्ड के होल्डर के रूप में विश्वास और प्रशंसा बढ़ गई है।

इरफान पठान का रिकॉर्ड

पहले इस रिकॉर्ड का धनी इरफान पठान के नाम था, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट के इतिहास में अपनी विशेष जगह बनाई थी। इरफान पठान ने एशिया कप में अपने खेल के दौरान 12 मैचों में 27.50 के औसत से 22 विकेट लिए थे, और इस तरह वे इस रिकॉर्ड के होल्डर बने थे।

रवींद्र जडेजा का बड़ा कारनामा

यह रिकॉर्ड बदल गया, जब भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने एशिया कप 2023 के मुकाबलों में अपना जादू दिखाया। जडेजा ने इस मेगा टूर्नामेंट के दौरान 18 मैचों में 24 विकेट लिए, जो कि खुद में एक बड़ी उपलब्धि है। इससे पहले, इस रिकॉर्ड के होल्डर इरफान पठान के नाम थे, लेकिन जडेजा ने इसे अपने नाम किया और इस रिकॉर्ड की गर्मी में आए।

रवींद्र जडेजा का उद्घाटन

एशिया कप 2023 के उद्घाटन मुकाबले में, रवींद्र जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में अपनी आखिरी गेंद में दसुन शनाका को आउट कर दिया, जिससे वह इस रिकॉर्ड के होल्डर बन गए। इस मैच में उन्होंने शनाका को अपना 24वां विकेट दिलाया, और इसके साथ ही इरफान पठान के रिकॉर्ड को छूने का उत्साह दिखाया।

रवींद्र जडेजा बन नए रिकॉर्ड होल्डर

रवींद्र जडेजा के इस नए रिकॉर्ड के साथ, उन्होंने भारतीय क्रिकेट के इतिहास में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रतीक बना दिया है। वे एक अद्वितीय ऑलराउंडर हैं जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में उत्कृष्टता प्रदर्शित करते हैं, और यह रिकॉर्ड उनकी कठिन मेहनत और प्रतिबद्धता का परिणाम है।

रवींद्र जडेजा की गिनती

रवींद्र जडेजा के करियर में अब तक वनडे में 200 के करीब विकेट हासिल हुए हैं, जो भारतीय क्रिकेट के लिए गर्मी में एक महत्वपूर्ण संख्या है। उन्होंने एक मैच में 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया है, और इसके साथ ही वनडे क्रिकेट के दौरान बल्लेबाजी में भी अच्छे प्रदर्शन किए हैं।

रवींद्र जडेजा – भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी

रवींद्र जडेजा को भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी में से एक के रूप में जाना जाता है, और उनके योगदान का महत्वपूर्ण हिस्सा इस नए रिकॉर्ड के साथ बन चुका है। उन्होंने अपने प्रशंसकों को गर्मी में लाया है और उन्हें यह यकीन है कि वे और भी बड़े कारनामों के लिए तैयार हैं।

WEB STORIES
सुबह-सुबह खाएं कच्चा लहसुन, हाई बीपी से मिलेगा छुटकारा
उम्र के हिसाब से रोज कितने घंटे की नींद जरूरी?
दिन में 10 वडा पाव खाकर भी क्यों नहीं बढ़ता अंकिता का वजन? खुद बताया
घर में इन जगहों पर गलती से भी न रखें तुलसी का पौधा, जानें सही नियम
मारुति सुजुकी दे रही जबरदस्त डिस्काउंट लूट लो मौका
वैलेंटाइन्स डे पर प्यार और रोमांस का जश्न मनाएं। इस खास दिन को अपने प्रियजन के साथ खास बनाने के लिए उन्हें प्यार और समर्थन दें
खट्टे फल ज्यादा खाने से हो सकते हैं ये नुकसान, जानें
05 February 2024 हुंडई ले आई नई कार, 9 लाख रुपये से कम है कीमत
iPhone तो छोड़िये DSLR की भी दुकान बंद करा रहा Realme का दमदार स्मार्टफोन, फाडू फीचर्स और बैटरी से मचा रहा ग़दर
आपको हैरान कर देंगे नारियल के तेल के 6 ब्यूटी हैक्स? फ़ायदे ही फ़ायदे
चाय ना पीने के फायदे
खाली पेट भुने हुए चने खाने के मिलते हैं ये जबरदस्त फायदे

Table of Contents